Site icon Asian News Service

यूपी के इस जेल में 10 बंदियों की एचआईवी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप

Spread the love


आजमगढ़, 22 सितम्बर (ए)। यूपी के
आजमगढ़ जेल में 10 बंदियों की एचआईवी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोर्ट के आदेश पर हुई जांच में इतनी बड़ी संख्या में बंदियों को एड्स होने की खबर से हड़कंप मचा है। कोर्ट के आदेश पर बंदियों रूटीन जांच हो रही है। अभी तक 2500 में से 1322 बंदियों की जांच होने की बात कही जा रही है। ऐसे में पॉजिटिव बंदियों की संख्या बढ़ सकती है। बताया जाता है कि जिन बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें पांच की रिपोर्ट प्रारंभिक है जबकि पांच में लक्षण भी मिले हैं। 
इटौरा स्थित जिला कारागार में लगभग ढाई हजार बंदी निरुद्ध हैं। इनमें 1322 बंदियों की जांच हो चुकी है। जेल में बंदियों के एचआईवी पाजिटिव मिलने से प्रशासन के होश उड़ गए हैं। जेल प्रशासन इन बंदियों के बारे में पता करने में लगा है।
जिले के इटौरा में बनी नए हाईटेक जेल में एचआईवी जांच कराई जा रही है, ताकि तस्वीर साफ हो सके कि कितने बंदी एचआईवी संक्रमित हैं। फिलहाल किसी महिला बंदी में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। जिन पांच बंदियों में प्रारंभिक लक्षण पाए गए हैं, उनकी दोबारा जांच के लिए सैंपल लैब भेजा जाएगा। फिलहाल जेल में निरुद्ध बंदियों की रिपोर्ट आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। चर्चा इस बात की हो रही है कि आखिर 10 लोगों में एचआईवी संक्रमण फैला कैसे। 

Exit mobile version