Site icon Asian News Service

झारखंड का वांछित अपराधी बिहार से गिरफ्तार: पुलिस

Spread the love

जमशेदपुर, सात जनवरी (ए)। झारखंड में 30 से अधिक वारदातों में वांछित एक अपराधी को बिहार के राजगीर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) किशोर कौशल ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा कि पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकेश कुमार लुनायत के नेतृत्व में एक पुलिस दल ने राजगीर से कुख्यात अखिलेश सिंह गिरोह के सदस्य हरीश सिंह उर्फ छोटू सिंह को शनिवार को एक होटल से गिरफ्तार किया।एसएसपी ने कहा कि सिंह के खिलाफ झारखंड के पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलों के विभिन्न पुलिस थानों में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) तथा शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत हत्या और आपराधिक साजिश के कुल मिलाकर 30 आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे। सिंह पर 40,000 रुपये का इनाम घोषित था।

कौशल ने कहा कि सिंह अपने सहयोगियों के साथ मिलकर पिछले कुछ दिनों से व्यापारियों से फिरौती मांग रहा था। उन्होंने कहा कि इस बात की जानकारी मिलने के बाद लुनायत के नेतृत्व में एक विशेष दल का गठन किया गया था।

एसएसपी ने कहा कि अपनी गिरफ्तारी के बाद सिंह ने अपने फर्जी आधार कार्ड से पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन वह असफल रहा। पुलिस ने दो फर्जी आधार कार्ड और चार स्मार्टफोन जब्त किए हैं।

कौशल ने कहा कि सिंह को राजगीर से ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाया गया।

Exit mobile version