Site icon Asian News Service

जमीन विवाद को लेकर हुए झगड़े में व्यक्ति ने की गोलीबारी, एक महिला की मौत, पांच जख्मी

Spread the love

गोंडा (उप्र) 13 फरवरी (ए) गोंडा जिले में मंगलवार को दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर हुए झगड़े में एक व्यक्ति द्वारा कथित रूप से की गयी गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गयी और पांच अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

गोंडा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत जायसवाल ने बताया: “ जिले के छपिया थाना क्षेत्र के अन्तर्गत महुलीखोरी गांव के पांडेय पुरवा निवासी बाबूराम जायसवाल के बेटे अमनदीप (30) की आज शादी थी। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रिश्तेदार मौजूद थे। बाबूराम ने घर से सटी खाली जमीन पर कार्यक्रम के दौरान नहाने धोने के लिए अस्थायी रूप से टीन शेड लगा लिया था।”एसपी ने बताया कि आज दोपहर में परिजन व रिश्तेदार वहां पर स्नान आदि करके तैयार हो रहे थे, इस बीच उनका गांव के ही सीताराम यादव उर्फ राजू उर्फ गब्बर से टीन शेड लगाने को लेकर विवाद शुरू हो गया।

उन्होंने बताया कि बात बढ़ने पर वह भागकर अपने घर से पिस्तौल ले आया और ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी और गोली लगने से आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए।

विनीत जायसवाल ने बताया कि सभी को तत्काल स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने अमनदीप की मामी झिनपता देवी (60) को मृत घोषित कर दिया जबकि गोलीबारी में जख्मी हुए अन्य व्यक्तियों रामदेव (50), दीपक जायसवाल (35), पिंकी जयसवाल (17), सत्यम जायसवाल (18) व लक्ष्मी यादव (12) को जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां से लक्ष्मी, पिंकी, रामदेव व दीपक को बेहतर उपचार के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।

एसपी ने बताया कि सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मुख्य अभियुक्त सीताराम यादव व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त पिस्तौल जब्त कर ली।

उन्होंने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

एसपी ने कहा कि प्रकरण में सुसंगत धाराओं में अभियोग दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

देवीपाटन परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने भी जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना तथा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से बेहतर उपचार सुनिश्चित करने को कहा।

Exit mobile version