Site icon Asian News Service

केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग,11 की मौत, कई लापता

Spread the love

पुणे, 07 जून (ए) पुणे के घोटावाडे फाटा इलाके में स्थित एक कंपनी में आग लग जाने से 11 लोगों की मौत की खबर है। कई लोग अभी लापता भी बताए जा रहे हैं। फायर बिग्रेड की टीम भी मौके पर मौजूद है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आग उरवडे गांव में स्थित कंपनी SVS Aqua Technologies में लगी। यह एक सैनेटाइजर की कंपनी है। बताया जा रहा है कि अभी वहां कई मजदूर फंसे हुए हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। राहत और बचाव कार्य वहां जारी है।बताया जा रहा है कि कैमिकल फैक्ट्री होने की वजह से आग बुझाने में भी काफी दिक्कते आ रही हैं। 
पीएमआरडीए (पुणे महानगर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण) के अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एसवीएस एक्वा टेक्नोलॉजीज के संयंत्र में लगी आग पर काबू के लिए कम से कम छह दमकल वाहन वहां भेजे गए। कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के बाद कई कर्मचारी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी विभिन्न प्रकार के रसायनों का उत्पादन और निर्यात करती है।
बताया जा रहा है कि जिस वक्त आग लगी हुई थी उस वक्त वहां 30 से ज्यादा कर्मचारी मौजूद थे। इनमें से कई लोगों को बाहर भी निकाला गया है। आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। 

Exit mobile version