Site icon Asian News Service

बांके बिहारी मंदिर मामले में अगली सुनवाई बुधवार को

Spread the love

प्रयागराज, 31 अक्टूबर (ए) मथुरा जिले के वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के लिए गलियारा निर्माण के मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय में सुनवाई बुधवार को भी जारी रहेगी।.

मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर और न्यायमूर्ति आशुतोष श्रीवास्तव की पीठ मथुरा के आनंद शर्मा और एक अन्य द्वारा दायर जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही है।.मंगलवार को सुनवाई के दौरान सेवायत की ओर से कहा गया कि यह जनहित याचिका स्वयं में पोषणीय नहीं है। अदालत ने बुधवार तक के लिए सुनवाई टाल दी।

इससे पूर्व सोमवार को याचिकाकर्ता की ओर से आरोप लगाया गया कि गलियारा निर्माण के पीछे सरकार की मंशा दो मंदिरों और वृंदावन की कुंज गली की स्थिति और ढांचा बदलने की है। साथ ही यह भी कहा गया कि बांके बिहारी मंदिर के आसपास कई प्राचीन मंदिर हैं जिन्हें सरकार ध्वस्त करने जा रही है।

सोमवार को सेवायत की ओर से कहा गया था कि पूजा स्थल कानून के तहत मंदिरों को ध्वस्त नहीं किया जाना चाहिए।

इससे पूर्व, सुनवाई के दौरान अदालत को सूचित किया गया था कि राज्य सरकार बांके बिहारी मंदिर के पास पांच एकड़ भूमि का अधिग्रहण करने के बाद एक गलियारा तैयार करने की योजना बना रही है जिससे श्रद्धालुओं को सुविधाएं दी जा सकें।

इस पर अदालत ने राज्य सरकार से बांके बिहारी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की व्यवस्था के संबंध में अपना रुख स्पष्ट करने को कहा था।

Exit mobile version