Site icon Asian News Service

सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ‘टैबलेट’ उपलब्ध कराया जाए

Spread the love

लखनऊ, 21 जुलाई (ए) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को निर्देश दिया कि डिजिटल लर्निंग को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के 2.36 लाख शिक्षकों को टैबलेट उपलब्ध कराया जाए और यह कार्य आगामी सितंबर महीने तक पूरा हो जाये ।.

एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में बेसिक शिक्षा विभाग में संचालित योजनाओं की प्रगति और भावी कार्ययोजना की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।.उन्होंने कहा, ”डिजिटल लर्निंग को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संसाधनों की उपलब्धता आवश्यक है। ऐसे में प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के 2.36 लाख शिक्षकों को टेबलेट उपलब्ध कराया जाए।’’

उन्होंने जोर देकर कहा, ‘‘यह कार्य आगामी सितंबर माह तक पूरा किया जाना चाहिये । शिक्षकों को प्रशिक्षित भी कराया जाये। टैबलेट खरीद प्रक्रिया पूर्ण पारदर्शी हो।”

उन्होंने कहा कि हर विद्यालय में साफ-सफाई, शौचालय की अच्छी व्यवस्था हो और कहीं भी शिक्षकों का अभाव न हो। उन्होंने कहा कि शिक्षक-छात्र का अनुपात मानक के अनुरूप हो।

Exit mobile version