Site icon Asian News Service

युवक ने कार खरीदने के लिए खुद को किया किडनैप, घर फोन कर फिरौती में मांगे 2 लाख रुपए,फिर–

Spread the love


नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (ए)। देश की राजधानी दिल्ली से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। एक 21 साल के लड़के ने अपने आप को किडनैप करने की साजिश रच डाली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, एक 21 साल के लड़के ने खुद को किडनैप करने की साजिश इस लिए रची जिससे की वो अपने पिता से 2 लाख रुपए निकलवा सके। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।
दिल्ली के नजफगढ़ में रहने वाला आरोपी प्रेमचंद एक निजी कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता है। पुलिस ने बताया कि प्रेमचंद एक कार खरीदना चाहता था। वो कार खरीद कर उसे कैब के रूप में चलाना चाहता था। इसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी। जब वो खुद से पैसे नहीं जुटा सका तो खुद को किडनैप करने की साजिश रच डाली। पुलिस ने बताया कि उसने खुद को किडनैप कर 12 अक्टूबर को अपने घर पर फिरौती के लिए फोन किया। घरवालों ने छावला थाने में इसकी शिकायत की थी।
पुलिस ने बताया कि खुद को किडनैप करने के बाद आरोपी ने अपने घर पर फोन किया और कहा कि उनके बेटे को 4-5 लोगों ने किडनैप कर लिया है। उसने परिवार से 2 लाख रुपए की मांग की। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपी प्रेमचंद के मोबाइल फोन के स्थान का पता लगाया गया और यह धनकोट, गुरुग्राम में सक्रिय पाया गया। एक पुलिस टीम, आरोपी के परिवार के सदस्यों के साथ, मौके पर गई और आरोपी को मोटरसाइकिल पर देखा। पुलिस टीम ने उसका पीछा करने के बाद उसे पकड़ लिया।
प्रेमचंद ने पुलिस को बताया कि उसने एक कार खरीदने और एक ऐप-आधारित कैब एग्रीगेटर के माध्यम से उसे टैक्सी के रूप में गुरुग्राम में चलाने के लिए अपने पिता से पैसे वसूलने के लिए अपने अपहरण की कहानी गढ़ी थी। पुलिस उपायुक्त ने कहा कि प्रेमचंद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 387 के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Exit mobile version