Site icon Asian News Service

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर पैसा निकालने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

Spread the love

प्रयागराज, 10 जनवरी (ए) एसटीएफ की प्रयागराज इकाई ने एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर लोगों के खाते से रुपया निकालने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 12 एटीएम कार्ड और ठगी के 3900 रुपये बरामद किया है।.

पुलिस उपाधीक्षक (एसटीएफ) नवेंदु कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों की पहचान नीरज कुमार, रामू भारतीया और अंशुमान सिंह के रूप में हुई है और ये तीनों प्रयागराज की हंडिया तहसील के अलग-अलग गांवों के रहने वाले हैं।.उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सोमवार को सूचना मिली कि मिर्जापुर के थाना विंध्याचल क्षेत्र गैपुरा चौराहे पर स्थित एसबीआई के एटीएम बूथ पर इस गिरोह के सदस्य मौजूद हैं। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने एटीएम पर दबिश देकर तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि उनका गिरोह एटीएम का क्लोन तैयार कर खाताधारकों के खाते से रूपये निकालने का काम करता है। गिरोह के सदस्य ऐसे एटीएम की तलाश करते है, जहां पर कोई गार्ड तैनात नहीं रहता है और वे ऐसे व्यक्तियों को निशाना बनाते हैं जो देखने में कम पढे़ लिखे प्रतीत होते हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने यह भी बताया गया कि वे उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ आदि राज्यों से एटीएम कार्ड बदलकर अब तक कई लाख रूपये निकाल चुके हैं।

कुमार ने बताया कि इन अभियुक्तों के खिलाफ विंध्याचल थाना में आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 411 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

Exit mobile version