Site icon Asian News Service

जब बारातियों को समय पर नहीं मिली यह चीज,तो दूल्हे समेत बारात हुई वापस,फिर—

Spread the love


पूर्णिया, 20 फरवरी (ए)। बिहार के पूर्णिया जिले में आई एक बारात केवल इसलिए लौट गई क्योंकि बारातियों को समय पर खाना नहीं दिया गया। ये घटना कसबा थाना के मोहनी पंचायत के बतौना गांव स्थित ईश्वरी टोला की है। 
आम तौर पर शादी में खान-पान में विलंब को गलत तौर पर नहीं देखा जाता, लेकिन इस शादी में बारातियों के खाने में देर होने मात्र से बात इतनी बिगड़ गई कि मामला पुलिस तक जा पहुंचा। घटना के बाबत दुल्हन की मां मीना देवी ने कसबा थाना में एक लिखित आवेदन  दिया है। इस घटना के बाद दोनों पक्षों में पंचायत हुआ और दहेज की राशि और बाइक दूल्हा के पिता को वापस करना पड़ा।  दुल्हन की मां मीना देवी ने बताया कि 12 फरवरी को उनकी बेटी की शादी धमदाहा थाना के अमारी कुकरौन निवासी फुलेश्वर उरांव के पुत्र राजकुमार उरांव से होनी थी। जब बारात आयी तो लड़की पक्ष शादी के विधि-विधान में लग गए। जिस कारण बारात को खाना खिलाने में देर हो गयी। इससे गुस्साए दूल्हे के पिता बाराती और दूल्हा समेत वापस लौट गए। इस दौरान ग्रामीणों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी काफी मान मनौव्वल किया। दूल्हा के पिता ने किसी की एक नहीं सुनी। दोनों पक्षों में समझौता करने का प्रयास किया गया लेकिन जब समझौता नहीं हुआ तो फिर 16 फरवरी को दुल्हन की मां ने कसबा थाना में एक लिखित शिकायत दर्ज करवाई।  
थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि दुल्हन की मां द्वारा आवेदन मिला है। मामले की जांच कर रहे हैं। थाना में केस होने के बाद 19 फरवरी को दोनों पक्षों में  पंचायत हुई। पंचायत में समझौते के बाद दूल्हे के पिता ने दहेज के 25 हजार रुपए एवं बाइक को लौटा दिया है।

Exit mobile version