Site icon Asian News Service

पत्नी ने दूसरी बार नहीं बनाया शारीरिक संबंध, तो पति ने कर दी उसकी हत्या

Spread the love


अमरोहा,09 दिसम्बर (ए) ।उत्तर प्रदेश के अमरोहा में दूसरी बार शारीरिक बनाने से इनकार करने पर युवक ने पत्नी को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. राज छिपाने के लिए लाश को बोरे में पैक कर मुरादाबाद के जंगलों में फेंक आया. यही नहीं, आरोपी ने अमरोहा के नगर कोतवाली में पत्नी की गुमशुदगी दर्ज करा दी. उधर, लावारिस लाश मिलने की जांच हुई तो मुरादाबाद पुलिस आरोपी तक जा पहुंची. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई में जुटी है.
अमरोहा नगर कोतवाली इलाके में बेकरी संचालक जावेद (बदला हुआ नाम) ने 5 दिसंबर की सुबह करीब 4 बजे पत्नी शबाना (बदला हुआ नाम) से संबंध बनाए. थोड़ी देर बाद जब जावेद ने पत्नी से दोबारा संबंध बनाने को कहा तो उसने मना कर दिया. दोनों के बीच झगड़ा हुआ तो गुस्से में जावेद ने रस्सी से गला दबाकर पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. फिर शव को प्लास्टिक के बारे में भरकर अपनी बाइक से मुरादाबाद जनपद के गांव रतूपुरा में जंगल किनारे सड़क पर फेंक आया, और वापस आकर अमरोहा नगर कोतवाली में पत्नी की गुमशुदगी दर्ज करा दी.
उधर, सड़क पर बोरे में पैक शव को देख ग्रामीणों ने मुरादाबाद पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक महिला की लाश की शिनाख्त के लिए कई जनपदों में फोटो भेजे. पुलिस आसपास के जिलों से ऐसी महिलाओं का ब्यौरा भी कलेक्ट कर रही थी, जिनकी हाल ही में गुमशुदगी दर्ज हुई थी.
इसी कड़ी में अमरोहा कोतवाली में शबाना की गुमशुदगी दर्ज होने की बात सामने आई. तस्वीरों का मिलान कराया गया तो बोरे में बंद शव अमरोहा नगर कोतवाली के मोहल्ला सराय कोहना की रहने वाली शबाना का निकला. उसके बाद जब मुरादाबाद पुलिस ने मृतका के पति से जब पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि घटना में उसने अपने भाई फैसल (बदला हुआ नाम) की मदद ली थी. पुलिस ने अब दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया.
सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने बताया कि थाना कोतवाली नगर के मोहल्ला मोहम्मदी सराय की रहने वाली नजमा खातून ने शिकायत दी थी कि बेटी शबाना बिना बताए कहीं चली गई थी. इसी क्रम में यह जानकारी प्राप्त हुई कि 5 दिसंबर को थाना ठाकुरद्वारा के ग्राम रतूपुरा (जिला मुरादाबाद) के जंगल में एक बोरे में बंद शव बरामद हुआ है. शव की पहचान शबाना के रूप में हुई.
इसी बीच, मृतका के भाई ने एक केस थाना नगर कोतवाली में दर्ज कराया. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पूरे मामले का खुलासा कर दिया. इस मामले में मृतका के पति और उनके देवर को गिरफ्तार कर लिया.
आरोपियों के कब्जे से वह मोटरसाइकिल बरामद हुई है, जिस पर लादकर आरोपियों ने लाश को जंगल में ले जाकर फेंका था. मृतका के बाल आदि काटने में इस्तेमाल की गई कैंची भी पुलिस ने बरामद कर ली है. साथ ही उनकी निशानदेही पर महिला के कपड़े भी बरामद किए गए. बताया गया कि दोनों ने मिलकर शबाना की गला घोंटकर हत्या कर दी थी.

Exit mobile version