Site icon Asian News Service

कोरोना वैक्सीन लेने वाले दुनिया के पहले शख्स विलियम शेक्सपीयर की अज्ञात बीमारी से मौत

Spread the love


लंदन, 26 मई (ए)। दुनिया में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेने वाले दूसरे शख्स की यूके मे अज्ञात बीमारी के कारण मौत हो गई। ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, 81 वर्षीय विलियम बिल शेक्सपीयर का बीती 20 मई को निधन हुआ। वह पिछले साल 8 दिसंबर को कोरोना टीका लेने वाले दुनिया के पहले पुरुष लाभार्थी थे। उनसे पहले 91 वर्षीय मार्गरेट कीनन को टीका दिया गया था। 
विलियम ने पिछले साल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल कोवेंट्री ऐंड वार्कविकशायर में टीका लिया था। विलियम ने फाइजर-बायोनटेक का टीका लगवाया था। विलियम को वैक्सीन की खुराक पाने वाली दुनिया की पहली शख्स 91 वर्षीय मार्गरेट कीनन के तुरंत बाद उसी अस्पताल में पहली फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन की डोज दी गई थी।
काउंसिलर रह चुके विलियम की मौत के बाद उनकी पत्नी जॉय ने बयान जारी कर बताया कि विलियम पहला टीका पाकर बहुत गर्व महसूस करते थे। उन्होंने बयान में कहा, ‘दुनियाभर में सबसे पहले वैक्सीन पाने वालों में से एक बनने की उपलब्धि पाकर बिल बहुत आभारी थे।’
शेक्सपीयर दो बच्चों के पिता थे और चार बच्चों के दादा। वह ब्राउनशिल ग्रीन में रहते थे। कोवेंट्रीलाइव की रिपोर्ट के मुताबिक, बिल का बीमारी के बाद उसी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्होंने अपनी वैक्सीन लगवाई थी।
शेक्सपियर की दोस्त जेने इन्स ने बताया कि उनका गुरुवार को निधन हो गया था। उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन लगवाना ही बिल को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि है।

Exit mobile version