Site icon Asian News Service

आदित्यनाथ ने जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया

Spread the love

गोरखपुर (उप्र), चार नवंबर (ए) उत्तर प्रदेश के मुख्यमं दोत्री योगी आदित्यनाथ ने जमीन हड़पने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का अधिकारियों को शनिवार को निर्देश दिया।.

प्रदेश सरकार ने एक बयान में बताया कि गोरखनाथ मंदिर परिसर में महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित ‘जनता दर्शन’ में एक महिला की शिकायत सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिया।.

आदित्यनाथ ने महिला से कहा, ‘‘आप चिंता ना करें, ना केवल वह जमीन खाली कराई जाएगी, बल्किन उस पर प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत एक स्थायी मकान का भी निर्माण कराया जाएगा।’’

भूमि अतिक्रमण से जुड़ी सभी शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे इन जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराएं और भू-माफिया समेत दोषियों को ‘‘कड़ा सबक सिखाएं।’’मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन के दौरान करीब 300 लोगों की समस्याएं और शिकायतें सुनीं। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का संतोषजनक समाधान किया जाएगा और जिन लोगों के पास मकान नहीं हैं, उन्हें सरकारी योजनाओं के तहत मकान उपलब्ध कराए जाएंगे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए पर्याप्त वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। किसी भी व्यक्ति की जमीन पर अवैध कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। भू-माफियाओं के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।’’

कुछ लोग गंभीर बीमारियों का इलाज कराने के लिए वित्तीय सहायता मांगने हेतु भी इस ‘जनता दर्शन’ में आए। आदित्यनाथ ने उन्हें आश्वस्त किया कि उन्हें मुख्यमंत्री कोष से पूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इलाज खर्च का आकलन पत्र तेजी से तैयार कर उसे सरकार के पास भेजने का निर्देश दिया ताकि आवश्यक राशि जारी की जा सके।

मुख्यमंत्री ने अपने परिजनों के साथ ‘जनता दर्शन’ में आए बच्चों को आशीर्वाद दिया। उन्होंने बच्चों को चॉकलेट दीं और पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित किया।

Exit mobile version