Site icon Asian News Service

जगन्नाथ मंदिर में भारी भीड़ के कारण 10 श्रद्धालु बेहोश

Spread the love

पुरी, 10 नवंबर (ए) श्री जगन्नाथ मंदिर में शुक्रवार को भारी भीड़ के कारण कम से कम 10 श्रद्धालु बेहोश हो गए और उन्हें जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के मुख्य प्रशासक रंजन कुमार दास ने कहा कि सुबह भक्तों की भारी भीड़ के कारण यह घटना हुई।.कार्तिक माह को पवित्र माना जाता है और बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए 12वीं सदी में बने इस मंदिर में आते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘बीमार पड़ने वाले अधिकतर लोग बुजुर्ग थे। हम मंदिर के अंदर सुचारू दर्शन सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था बढ़ा रहे हैं।’’

शुरुआती जानकारी के अनुसार, करीब एक दर्जन भक्तों के बीमार होने की सूचना है और उनमें से दस लोग मंदिर में मंगल आरती के तुरंत बाद बेहोश हो गए। मंदिर में उनकी प्रारंभिक चिकित्सा की गई और उसके बाद उन्हें पुरी अस्पताल भेजा गया।

दास ने कहा कि जगन्नाथ मंदिर पुलिस (जेटीपी) ने बेहोश श्रद्धालुओं की मदद की।

अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

पुरी के पुलिस अधीक्षक केवी सिंह ने कहा, ”मंदिर में भीड़ थी लेकिन कोई भगदड़ नहीं मची। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की कुल 15 प्लाटून (450 जवान) तैनात की गई थी। श्रद्धालुओं की भीड़ के मद्देनजर इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी।”

Exit mobile version