Site icon Asian News Service

मणिपुर जब महीनों से जल रहा है, तब प्रधानमंत्री का संसद में ‘हंसी मजाक’ करना उन्हें शोभा नहीं देता : राहुल

**EDS: SCREENGRAB FROM TWITTER VIDEO VIA @INCIndia** Akola: Congress leader Rahul Gandhi addresses a press conference during the party's 'Bharat Jodo Yatra', in Akola district, Thursday, Nov. 17, 2022. (PTI Photo)(PTI11_17_2022_000096B)

Spread the love

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (ए) राजग सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लोकसभा में दिए गए जवाब पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि ऐसे समय में जब मणिपुर महीनों से जल रहा है, तब संसद में ‘‘हंसी-मजाक’’ करना उन्हें (प्रधानमंत्री को) शोभा नहीं देता।.

मणिपुर के हालात पर संसद में कांग्रेस पार्टी का अविश्वास प्रस्ताव गिरने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि प्रधानमंत्री ने लोकसभा में दो घंटे से ज्यादा के भाषण के दौरान मणिपुर पर सिर्फ दो मिनट बात की। .राहुल ने कहा, ‘‘कल प्रधानमंत्री ने लोकसभा में दो घंटे 13 मिनट का भाषण दिया लेकिन इसमें मणिपुर पर सिर्फ दो मिनट बात की। मण‍िपुर में महीनों से आग लगी है, लोग मारे जा रहे हैं, बलात्‍कार हो रहे हैं, बच्‍चों को मारा जा रहा है और प्रधानमंत्री हंस-हंसकर बात कर रहे थे। मजाक कर रहे थे। ये ह‍िंदुस्‍तान के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता।’’

उन्होंने कहा, ‘‘संसद के बीच में बैठे प्रधानमंत्री बेशर्मी से हंस रहे थे… मुद्दा कांग्रेस या मैं नहीं थे, मुद्दा यह था कि मणिपुर में क्या हो रहा है? और इसे क्यों नहीं रोका जा रहा है।’’

गांधी ने कहा कि सदन में उनके द्वारा की गई यह टिप्पणी कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने “मणिपुर में भारत माता की हत्या की” सिर्फ खोखले शब्द नहीं थे।

उन्होंने कहा, “मणिपुर में भाजपा ने हिंदुस्तान की हत्या कर दी है।”

गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ‘‘चाहते हैं कि मणिपुर जले, न कि आग बुझे।’’

उन्होंने कहा कि सेना दो-तीन दिन में शांति ला सकती है लेकिन सरकार उसकी तैनाती नहीं कर रही है।

Exit mobile version