Site icon Asian News Service

मैंने और मेरे बेटे ने मैसूर से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात नहीं कही : सिद्धरमैया

FILE PHOTO- Karnataka CM Siddaramaiah

Spread the love

रायचूर: 13 जनवरी (ए) । कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा डरे हुए हैं और इसीलिए वह कह रहे हैं कि यतींद्र (मुख्यमंत्री के पुत्र) आगामी लोकसभा चुनाव में मैसूर-कोडगु निर्वाचन क्षेत्र से उनके खिलाफ चुनाव लड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि टिकट देने का निर्णय व्यक्तिगत पसंद पर नहीं, बल्कि विधायकों, स्थानीय नेताओं और निर्वाचन क्षेत्रों के पार्टी पदाधिकारियों की सिफारिशों पर आधारित होता है।सिद्धरमैया ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रताप सिम्हा (मैसूर-कोडगु से भाजपा सांसद) डरे हुए हैं, इसलिए वह कह रहे हैं कि यतींद्र चुनाव लड़ेंगे। न तो मैंने और न ही यतींद्र ने कहा है कि वह (यतींद्र) चुनाव लड़ेंगे।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के शहरी विकास मंत्री सुरेश बीएस को मैसूर-कोडगु लोकसभा क्षेत्र के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि सुरेश ने संभावित उम्मीदवारों पर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है, जिसके आधार पर निर्णय लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री की यह प्रतिक्रिया सिम्हा के उस बयान के बाद आई है, जिसमें भाजपा सांसद ने हाल में कहा था कि यतींद्र को आगामी लोकसभा चुनाव में मैसूर सीट से मैदान में उतारा जा सकता है।

भाजपा सांसद ने यह आशंका तब व्यक्त की थी, जब उनके भाई विक्रम सिम्हा को पेड़ काटने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।प्रताप सिम्हा ने सिद्धरमैया पर अपने भाई को अनावश्यक रूप से झूठे मामले में फंसाने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि मुख्यमंत्री इस मामले के जरिए उन्हें बदनाम कर रहे हैं ताकि उनके बेटे यतींद्र को उनके (प्रताप सिम्हा) खिलाफ मैसूर-कोडगु निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए जमीन तैयार की जा सके।

Exit mobile version