Site icon Asian News Service

मोदी ने विकास के लिए केवल एक परिवार का गुणगान करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की

Spread the love

जबलपुर, पांच अक्टूबर (ए) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को ‘केवल एक परिवार’ का गुणगान करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि देश को आजादी सिर्फ एक परिवार ने नहीं दिलाई और ना ही देश का विकास सिर्फ एक परिवार ने किया है।.

वह यहां वीरांगना रानी दुर्गावती स्मारक एवं उद्यान तथा अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद बोल रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।.मोदी ने जनसभा में कांग्रेस या गांधी परिवार का नाम लिए बिना कहा, ‘‘आजादी के बाद दशकों तक जो दल सत्ता में रहा। उसने एक ही काम किया। एक परिवार की चरण वंदना की। एक परिवार की चरण वंदना के अलावा उसे देश की परवाह नहीं थी। देश को आजादी सिर्फ एक परिवार ने नहीं दिलाई। देश का विकास भी सिर्फ एक परिवार ने नहीं किया है। ये हमारी सरकार है, जिसने सभी का मान रखा, सम्मान रखा।’’

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने स्मारक बनाकर डॉ. बी. आर. आंबेडकर, संत रविदास, रानी कमलापति जैसे प्रतीकों का सम्मान किया।

देश की तकनीकी प्रगति का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि लगभग 11 करोड़ फर्जी व्यक्तियों के नाम सरकारी रिकॉर्ड से हटा दिए गए क्योंकि उनके नाम पर लाभ लिया जा रहा था।

उन्होंने कहा कि यह आंकड़ा (11 करोड़) मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की आबादी से भी ज्यादा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने “कांग्रेस के भ्रष्ट नेटवर्क” को खत्म करने और 2.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक की चोरी को रोकने के लिए जन धन बैंक खातों, आधार संख्या और मोबाइल कनेक्शन की तिकड़ी बनाई, और यही कारण है कि विपक्षी दलों को नाराजगी दिख रही है।

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले बड़े-बड़े घोटाले सुर्खियां बनते थे।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि महिलाओं को धुएं वाले चूल्हे या लकड़ी से जलने वाले चूल्हे, जो उनके स्वास्थ्य के लिए खतरा थे, की जगह उज्ज्वला योजना के माध्यम से खाना पकाने के लिए गैस कनेक्शन मुहैया कराया जाए।

Exit mobile version