Site icon Asian News Service

वरुण गांधी ने संजय गांधी अस्पताल के लाइसेंस निलंबन पर अदालती स्थगन का स्वागत किया

Spread the love

नयी दिल्ली, पांच अक्टूबर (ए) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने अमेठी में संजय गांधी अस्पताल के लाइसेंस के निलंबन पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय के स्थगन की बृहस्पतिवार को प्रशंसा की तथा जिले के लोगों एवं अस्पताल कर्मियों को इस ‘संघर्षमय जीत के लिए बधाई दी।.

उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने इस अस्पताल का लाइसेंस निलंबित करने के उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश पर बुधवार को रोक लगा दी थी। सर्जरी के बाद 22 वर्षीय एक महिला की मौत हो जाने पर इस अस्पताल का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया था।.न्यायमूर्ति विवेक चौधरी और न्यायमूर्ति मनीष कुमार की खंडपीठ ने हालांकि मामले में चल रही जांच को जारी रखने को कहा है। खंडपीठ ने राज्य सरकार से मामले में जवाबी हलफनामा दायर करने को भी कहा।

सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में वरूण गांधी ने कहा, ‘‘संजय गांधी अस्पताल के लाइसेंस निलंबन पर उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है। मैं अमेठी की जनता और अस्पताल के सैकड़ों कर्मचारियों को उनकी इस संघर्षमय विजय पर बहुत-बहुत बधाई देता हूँ। आपका अपना संजय गांधी अस्पताल वर्षों-वर्षों तक जनसेवा को समर्पित रहे- यही मेरी आप सभी को शुभकामना है।’’

उच्च न्यायालय ने निलंबन के विरूद्ध अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) अवधेश शर्मा की ओर से दायर रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश पारित किया।

गांधी ने अस्पताल के लाइसेंस के निलंबन को लेकर शनिवार को उत्तर प्रदेश में अपनी ही पार्टी भाजपा की सरकार को निशाने पर लिया था। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार को एक पत्र भेजकर उससे अस्पताल के लाइसेंस को निलंबित करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध भी किया था।

Exit mobile version