Site icon Asian News Service

सीएम योगी का निर्देश, डीएम प्रभावी ढंग से लागू करें मिशन शक्ति अभियान

Spread the love


लखनऊ, 15 अक्टूबर एएनएस। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि मिशन शक्ति अभियान सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में  प्रभावी ढंग से लागू करें और इसकी मानीटरिंग भी करें और नोडल अधिकारी कार्यों की समीक्षा करें।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  गुरुवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री  ने कहा कि महिला सुरक्षा के लिए हर थाने में एक महिला हेल्प डेस्क स्थापित की जाए। राज्य सरकार द्वारा लागू किया जा रहा ‘मिशन शक्ति’ अभियान शारदीय नवरात्रि से लेकर बासंतिक नवरात्रि तक निरन्तर चलाया जाएगा। महिला एवं बालिका सुरक्षा के मद्देनजर यह राज्य सरकार का एक विशेष अभियान है, जिसमें पुलिस सहित अन्य विभागों का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत महिलाओं व बालिकाओं को आत्मरक्षा के तरीकों के प्रति सजग और जागरूक किया जाए। 
अब तक सवा करोड़ टेस्ट
मुख्यमंत्री ने  कहा है कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण की जांच की व्यवस्था लगातार सुदृढ़ की जा रही है, जिसके चलते आज तक प्रदेश में 1.25 करोड़ कोविड-19 टेस्ट किए जा चुके हैं। 30 सितम्बर 2020 तक यह संख्या  1 करोड़ थी। इस प्रकार 15 दिन में कोविड-19 टेस्ट की संख्या में 25 लाख की बढ़ोत्तरी हुई है। 

उन्होंने  लखनऊ, कानपुर नगर व वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की निगरानी के लिए सर्विलांस सस्टिम को और मजबूत किया जाए। मुख्यमंत्री  ने ‘प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना’ का उल्लेख करते हुए कहा कि इसके तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित किया जाए। उन्होंने नगर विकास विभाग को स्टेट लेवल बैंकिंग कमेटी (एसएलबीसी) की मीटिंग करने के निर्देश दिए। 
धान विक्रय में कोई दिक्कत न हो
मुख्यमंत्री  ने कहा कि धान किसानों की सुविधा के लिए धान क्रय केंद्र पूरी सक्रियता से कार्य करें। इन केन्द्रों में धान की नमी को नापने वाले यंत्र की व्यवस्था की जाए, ताकि किसानों को धान विक्रय करने में कोई दिक्कत न हो।

Exit mobile version