Site icon Asian News Service

इकाना स्टेडियम में क्रिकेट मैच देखने पहुंचे अखिलेश यादव

Spread the love

लखनऊ, 29 अक्टूबर (ए) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रविवार को भारत-इंग्लैंड के बीच क्रिकेट विश्व कप मैच देखने के लिए भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पहुंचे। इस स्टेडियम का निर्माण अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री रहते हुआ था। .

स्टेडियम की ओर जाने वाली सड़कों पर व्यापक तौर पर यातायात जाम होने के कारण, यादव ने भाजपा सरकार को मैच के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की यातायात व्यवस्था करने की सलाह भी दी। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने कहा, “सपा ने देश के ‘स्पोर्ट्स इंफ़्रास्ट्रक्चर’ के मानक के रूप में लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट-स्टेडियम बनाकर दिया, जहां आज वर्ल्ड कप का मैच है। आशा है उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार इसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की यातायात व्यवस्था भी करेगी, जिससे खिलाड़ियों और दर्शकों को कोई भी असुविधा न हो।”.

यादव ने उक्त पोस्ट में मैच देखते हुए अपनी तस्वीरें भी साझा की। सपा प्रमुख ने सिलसिलेवार कई पोस्ट करके कहा, ‘‘ये है सपा की बड़ी सोच का, बड़ा नज़ारा। सपा ने लखनऊ में सिर्फ़ ये स्टेडियम ही नहीं बनाया है बल्कि लखनऊ के लोगों के लिए आय और व्यवसाय बढ़ाने का एक और नया रास्ता खोला है। इससे अप्रत्यक्ष-प्रत्यक्ष रूप से रोज़गार के लाखों अवसर पैदा हुए हैं, खेल-पर्यटन को नया बढ़ावा मिला है।”

उन्होंने कहा, “होटल भरे हुए हैं, टैक्सी और खानपान के व्यवसाय के साथ-साथ लखनऊ की प्रसिद्ध चिकनकारी के सभी बाज़ार गुलज़ार हैं। साथ ही लखनऊ की तहज़ीब से पर्यटक दो-चार हो रहे हैं और इकाना स्टेडियम की ख़ूबसूरती देखकर लोग कह रहे हैं : मुस्कुराइए कि आप इकाना में है।”

यह स्टेडियम लखनऊ में समाजवादी पार्टी शासन (2012-2017) के दौरान बनाया गया था जब यादव मुख्यमंत्री थे।

Exit mobile version