Site icon Asian News Service

सहारनपुर से शुरू हुई कांग्रेस की ‘यूपी जोड़ो यात्रा’

Spread the love

सहारनपुर (उप्र),20 दिसंबर (ए)।लोकसभा के आगामी चुनाव की तैयारियां तेज करते हुए कांग्रेस ने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तर्ज पर ‘यूपी जोड़ो यात्रा’ का आगाज बुधवार को सहारनपुर जिले से कर दिया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि यात्रा शुरू करने से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सिद्धपीठ मां शाकम्भरी देवी के मन्दिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। राय के नेतृत्व में शुरू हुई यात्रा पहले दिन बेहट होते हुए गंगोह नगर पालिका के गणेश शंकर विद्यार्थी चौक पर समाप्त हुई।राय ने इस अवसर पर आरोप लगाया,“ उत्तर प्रदेश में आम आदमी की सरकार नहीं है। भाजपा सरकार किसानों की समस्या पर कान बंद कर लेती है, वो गन्ना किसानों को सही मूल्य नहीं दे पा रही है, भाजपा बलात्कारियों को चुनाव में टिकट देती है तथा पेट्रोल और गैस के दाम लगातार बढ़ाती है लेकिन रोजगार के अवसर मुहैया नहीं कराती है।”

राय ने कहा, “पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पूर्व में निकाली गयी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से प्रेरणा लेकर ‘यूपी जोड़ो यात्रा’ शुरू की गई है जो लखनऊ के शहीद स्मारक पर खत्म होगी।”

उन्होंने कहा, “जनता ने अगर साथ दिया तो 2024 में हम भाजपा सरकार को उखाड़ फेकेंगे।”

भाजपा सरकार पर लोगों के बीच दूरियां पैदा करने का आरोप लगाते हुए राय ने कहा, “कांग्रेस की ‘यूपी जोड़ो यात्रा’ का उद्देश्य लोगों को जोड़ना है। काग्रेस लोगों के बीच पहुंचकर उसने यात्रा से जुड़ने का आह्वान करेगी।”

राय ने बताया कि सहारनपुर से शुरू हुई 18 दिन की यह यात्रा लखनऊ तक जायेगी और इसमें 300 से ज्यादा नेता शामिल होंगे।

उन्होंने बताया, “जिन-जिलों से होकर यह यात्रा गुजरेगी वहां के स्थानीय कार्यकर्ता भी इससे जुड़ते जाएंगे। इस यात्रा में 161 स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं भी होंगी। इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता आम लोगों से मिलेंगे और उनकी समस्याओं को जानेंगे। साथ ही कांग्रेस पार्टी की बात जनता के सामने रखेंगे।”

Exit mobile version