Site icon Asian News Service

सपा दफ्तर में भीड़ः आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन की धाराओं में केस दर्ज

Spread the love


लखनऊ, 14 जनवरी (ए)। यूपी की राजधानी लखनऊ में स्वामी प्रसाद मौर्य की ज्वाइनिंग के दौरान समाजवादी पार्टी के दफ्तर में उमड़ी भीड़ को आदर्श आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन मानते हुए केस दर्ज कर लिया गया है।
शुक्रवार को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी, विधायक भगवती सागर, विनय शाक्य, रोशन लाल वर्मा, मुकेश वर्मा और ब्रजेश प्रजापति ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली। इस दौरान सपा दफ्तर में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी थी।
भीड़ की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए तो चुनाव आयोग ने लखनऊ के डीएम को जांच के लिए कहा। इसके बाद एक टीम सपा दफ्तर भेजी गई। टीम ने वीडियोग्राफी की और जांच रिपोर्ट सौंपने के साथ ही एफआईआर के लिए तहरीर दी गई। इसके बाद धारा 144 के उल्लंघन समेत कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। 
डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि मौके पर भेजी गई टीम ने पाया कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का भी पालन नहीं किया गया है। 
 एफआईआर दर्ज होने के बाद डीएम अभिषेक प्रकाश और पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर गौतम पल्ली पुलिस स्टेशन पहुंचे।
पुलिस ने बताया कि मौके पर वीडियोग्राफी भी कराई गई है। वीडियो में मौजूद लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा।  फिलहाल समाजवादी पार्टी के अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। डीएम ने बताया कि समाजवादी पार्टी ने बिना इजाजत इतना बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया। पुलिस की टीम सपा दफ्तर भेजी गई, आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

Exit mobile version