Site icon Asian News Service

यूपी: सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत, तीन अन्य गंभीर रूप से घायल

Spread the love

उन्‍नाव (उप्र) तीन फरवरी (ए) उन्‍नाव जिले के औरास थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार को दो कारों की टक्कर में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख प्रकट करते हुए घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनका समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

बांगरमऊ के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) पंकज सिंह ने बताया कि औरास थाना क्षेत्र अंतर्गत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के किलोमीटर संख्या-266 पर आगरा से लखनऊ की ओर आ रही एक कार अनियंत्रित होकर पलटती हुई दूसरी लेन पर पहुंच गयी और लखनऊ की ओर से आ रही एक अन्‍य एसयूवी कार से जाकर सामने से टकरा गयी।

सीओ ने बताया कि आगरा की ओर से आने वाली कार में सवार पांच लोगों की इस हादसे में मौत हो गयी। वहीं घटना में तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

सीओ ने बताया कि आगरा की ओर से आने वाली कार सवार बाराबंकी निवासी थे। परिजनों के हवाले से उन्होंने बताया कि आगरा में ताजमहल देखकर परिवार वापस लौट रहा था। हादसे में कार सवार बाराबंकी के चित्रगुप्त नगर निवासी दिनेश कुमार (40), उनकी पत्नी अनीता (35), बेटी गौरी (नौ), साली प्रीती (25) और सास शांति देवी (60) की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं पर बेटा लक्ष्‍यवीर (11), आर्यन (आठ), व एक अन्य साली प्रिया (20) को गंभीर हालत में सीएचसी औरास में भर्ती कराया गया, जिनमें आयर्न और प्रिया की हालत गंभीर होने पर बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

सीओ ने बताया कि लखनऊ की ओर से आने वाली एक्‍सयूवी कार सवार जो वृंदावन बांके बिहारी के दर्शन के लिए जा रहे थे, उनमें किसी को चोट नहीं आई है। उन्होंने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाकर यातायात बहाल करा दिया गया है।

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने एक ट्वीट में उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है।

मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनका समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

Exit mobile version