Site icon Asian News Service

शादी का झांसा देकर अब तक 12 महिलाओं का यौन शोषण करने वाला मैकेनिकल इंजीनियर इस इलाके से गिरफ्तार

Spread the love


मुंबई, 08 जून (ए)। नवी मुंबई पुलिस ने 32 साल के एक मैकेनिकल इंजीनियर को 12 महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान महेश उर्फ करण गुप्ता के रूप में हुई, जिसे पुलिस ने कल सोमवार को मुंबई के मलाड इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस करीब चार महीने से आरोपी की तलाश कर रही थी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने मेट्रिमोनियल वेबसाइट्स पर कई फर्जी प्रोफाइल बना रखी थीं, जिससे वह उच्च शिक्षा प्राप्त महिलाओं को झांसे में लेता था। इन वेबसाइट्स के माध्यम से वह महिलाओं के संपर्क में आने के बाद उनसे फोन पर बातचीत करता था और पब, रेस्तरां या मॉल में मुलाकात करता था। 
डीसीपी सुरेश मेंगड़े के मुताबिक, इन मुलाकात के दौरान आरोपी युवक महिलाओं का यौन शोषण करता था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हर वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी हर बार अलग फोन नंबर इस्तेमाल करता था। वह हर बार अपनी सिम बदल देता था। यहां तक कि ओला व उबर बुक करते वक्त भी वह अलग-अलग सिम कार्ड इस्तेमाल करता था। इनमें कोई भी फोन नंबर उसके नाम पर नहीं मिला। पुलिस के मुताबिक, कुछ समय पहले आरोपी हैकिंग का काम करता था। उसे कंप्यूटर की भी अच्छी जानकारी है, जिसका वह गलत जगह इस्तेमाल करने लगा। 
जांच में सामने आया कि आरोपी ने एक प्रतिष्ठित संस्थान से पढ़ाई की और कई बड़ी कंपनियों में काम कर चुका है। डीसीपी मेंगड़े ने बताया कि अब तक हमें 12 महिलाओं के खिलाफ अपराध होने की जानकारी मिली है। माना जा रहा है कि उसकी शिकार कई और महिलाएं भी हो सकती हैं। आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Exit mobile version