Site icon Asian News Service

कारागार विभाग ने 19 डीएसपी, 30 से अधिक एएसपी का स्थानांतरण किया

Spread the love

नयी दिल्ली, आठ जनवरी (ए) दिल्ली कारागार विभाग ने 19 पुलिस उपाधीक्षकों (डीएसपी) और 30 से अधिक सहायक पुलिस अधीक्षकों (एएसपी) का स्थानांतरण कर दिया है। इनमें वह अधिकारी भी शामिल है जिन्होंने जेल में बंद मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ ‘‘डराने और धमकाने’’ की शिकायत की थी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।.

महानिदेशक (कारागार) संजय बेनीवाल की मंजूरी के बाद शनिवार को जारी आदेश में कहा गया, ‘‘कुल 19 उपाधीक्षकों, 35 सहायक अधीक्षकों और तीन प्रधान वार्डर का स्थानांतरण किया गया है।

सूत्रों ने कहा कि तिहाड़ जेल के शीर्ष अधिकारियों ने जेल में बंद दिल्ली के मंत्री और आप नेता जैन पर ‘‘डराने और धमकाने’’ का आरोप लगाया था और उनके खिलाफ महानिदेशक (कारागार) के पास शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायतकर्ताओं में से एक सहायक अधीक्षक भी हैं जिन्हें स्थानांतरित किया गया है। आम आदमी पार्टी नीत सरकार ने एक बयान में जैन के खिलाफ आरोपों को ‘‘पूरी तरह से झूठा और मनगढ़ंत’’ करार देते हुए आरोप लगाया था कि इस कदम के पीछे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हाथ है।

सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त महानिरीक्षक-कारागार (तिहाड़ जेल), जेल संख्या सात (एससीजे-7) के अधीक्षक, उपाधीक्षक, सहायक अधीक्षक और विधि अधिकारी ने महानिदेशक (कारागार) से शिकायत की थी कि जैन ने उनके साथ बदसलूकी की और जेल से बाहर आने के बाद उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।’’

Exit mobile version