Site icon Asian News Service

मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली ढेर

Spread the love

रायपुर, 12 अगस्त (ए) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में पांच लाख रुपए के एक इनामी नक्सली को मार गिराया है।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने शुक्रवार को बताया कि जिले के कटेकल्याण थानाक्षेत्र में एटापाल गांव के करीब सुरक्षाबलों ने आज शाम करीब चार बजे मुठभेड़ में कटेकल्याण एरिया कमेटी के सदस्य माडवी कोसा को मार गिराया है। उनके अनुसार उसके सर पर पांच लाख रुपए का इनाम है।

सुंदरराज ने बताया कि कटेकल्याण क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर डीआरजी के दल को गश्त में रवाना किया गया था और यह दल जब एटापाल गांव के करीब जंगल में था तब नक्सलियों ने उसपर गोलीबारी शुरू कर दी। उनके मुताबिक इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए थे। उनके अनुसार बाद में जब सुरक्षा बल के जवानों ने इलाके में खोजबीन की तब वहां एक नक्सली का शव बरामद किया गया , बाद में नक्सली की पहचान माडवी कोसा के रूप में की गई।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली के खिलाफ 17 नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Exit mobile version