Site icon Asian News Service

युवक को करंट लगाने के मामले में दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मामला दर्ज

Spread the love

प्रतापगढ़ (उप्र), 12 मई (ए) प्रतापगढ़ जिले के देल्हूपुर क्षेत्र में जांच के दौरान युवक की पिटाई करने और उसे करंट लगाने के आरोप में एक पुलिस उपनिरीक्षक और दो सिपाहियों के विरुद्ध बृहस्पतिवार को मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) विनय प्रभाकर साहनी ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से शुक्रवार को बताया कि 10 मई की शाम दानिश नामक युवक छितपालगढ़ बाज़ार से पुरैला गांव स्थित अपने घर आ रहा था। रास्ते में बरसंडा पुल के पास दारोगा रामानुज यादव और उसके दो साथी सिपाही निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने दानिश को रोका और मोटरसाइकिल के कागजात दिखाने को कहा।.साहनी ने कहा कि दानिश का आरोप है कि उसने गाड़ी के कागजात दिखाए और बताया कि उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है, जिस पर पुलिसकर्मियों ने उसके साथ गाली-गलौज की और थाने ले जाकर न सिर्फ मारा-पीटा बल्कि करंट भी लगाया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

उन्होंने बताया कि दानिश को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया।

साहनी ने बताया कि पुलिस ने उनके आदेश पर पुलिस उपनिरीक्षक रामानुज यादव समेत तीनों आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version