Site icon Asian News Service

युवाओं को सफलतापूर्वक आगे बढ़ने के लिए मंच प्रदान कर रहा है उप्र : योगी

Spread the love

लखनऊ, 15 जुलाई (ए) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि जब सरकार की कार्य पद्धति में कोई खोट नहीं होता है तो उसके कार्यों का लाभ पूरे प्रदेशवासियों को मिलता है, जिस तरह आज प्रदेश के हर वर्ग को मिल रहा है। यही वजह है कि आज प्रदेश की पहचान का संकट भी समाप्त हुआ है।.

योगी ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में नहीं भटकना पड़ रहा है, सरकार की नीतियों का यह असर रहा कि पिछले छह वर्षों में लगभग छह लाख शासकीय नियुक्तियां दी गयी हैं, इन नियुक्तियों की प्रक्रिया में कोई प्रश्न खड़ा नहीं कर पाया।.एक बयान के मुताबिक उप्र सरकार ने मिशन रोजगार के तहत शनिवार को लोकभवन में 17 वें नियुक्ति पत्र कार्यक्रम में 400 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश युवाओं के अनुकूल है, जो उन्हे सफलतापूर्वक आगे बढ़ने के लिए मंच प्रदान कर रहा है।

बयान के मुताबिक 17 वें नियुक्ति पत्र कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग एवं उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित 66 समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद), 204 अनुदेशक (प्राविधिक शिक्षा विभाग) एवं 130 कनिष्ठ सहायक (लोक निर्माण विभाग) के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिये गये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2017 के पहले क्या स्थितियां थीं, सभी जानते हैं, उस समय प्रदेश के युवाओं के मन में निराशा और हताशा थीख, क्योंकि प्रदेश में चयन की प्रक्रिया में भेदभाव होता था।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के बहुत से युवा 2017 के पहले वाले दौर से भी गुजरे होंगे। आज सुरक्षा, भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था, पूरी शुचिता और पारदर्शी तरीके से नियुक्ति पत्र वितरित किए जा रहे हैं।

नौकरी पाएं युवाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार भी आप सब से अपेक्षा रखती है कि इसी प्रकार की व्यवस्था को और अधिक मजबूत बनाने में आप सभी अपना योगदान देते रहें, आप सभी के प्रयासों से आने वाली पीढ़ी को अनवरत लाभ प्राप्त होगा।

Exit mobile version