Site icon Asian News Service

हवाई अड्डे पर 25 करोड़ रुपये का सोना जब्त, चार लोग गिरफ्तार

Spread the love

सूरत (गुजरात), 10 जुलाई (ए) गुजरात में सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शारजाह से आ रहे तीन यात्रियों तथा एक अधिकारी के पास से करीब 25 करोड़ रुपये की कीमत का 48.2 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है।.

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा हाल में पकड़ी गयी सोने की यह सबसे बड़ी खेप में से एक है।.डीआरआई ने बताया कि उसने चार लोगों को गिरफ्तार किया है तथा तस्करी के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

उसने रविवार को एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘सटीक खुफिया सूचना के आधार पर डीआरआई अधिकारियों ने एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से सात जुलाई को शारजाह से सूरत अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे तीन यात्रियों को भारत में सोने की तस्करी के संदेह में पकड़ा।’’

ये लोग सोने का पेस्ट बनाकर उसकी तस्करी कर रहे थे।

डीआरआई ने उनके बैग में काले रंग की पांच बेल्ट में छिपाकर रखे 20 पैकेट से 43.5 किलोग्राम सोना जब्त किया। सोने को सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात अधिकारियों की मदद से भारत में तस्करी के लिए छिपाया गया था।

डीआरआई ने बताया कि सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत तीनों यात्रियों के बयान दर्ज किए गए हैं और उन्हें तथा एक अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

डीआरआई ने यह भी संदेह जताया कि सूरत हवाई अड्डे पर एक संगठित तस्करी रैकेट चल रहा है।

Exit mobile version