आईएएस अधिकारी के घर पर इलेक्ट्रिक कार चार्ज करने के दौरान आग लगी, दो वाहन जले

छत्तीसगढ़ रायपुर
Spread the love

रायपुर, 22 नवंबर (ए) छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएएस) के एक अधिकारी के घर में एक इलेक्ट्रिक कार चार्ज करने के दौरान उसमें आग लग गई। इस घटना में इलेक्ट्रिक कार सहित दो वाहन और अन्य सामान जलकर खाक हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना मंगलवार शाम ऑफिसर्स कॉलोनी में आईएएस अधिकारी सुधाकर खलको के आवास में एक इलेक्ट्रिक कार चार्ज करने के दौरान में उसमें आग लग गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में इलेक्ट्रिक कार समेत दो स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) और अन्य सामान जल गए।.उन्होंने बताया कि खलको के परिवार के सदस्य कल शाम इलेक्ट्रिक कार को चार्ज पर लगाने के बाद बाजार चले गए थे। उन्होंने बताया कि खलको चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में चुनाव ड्यूटी पर तेलंगाना में तैनात हैं।

अधिकारियों ने बताया कि जब घर में काम करने वाली एक घरेलू सहायिका ने पार्किंग क्षेत्र में वाहनों को जलते देखा तब उसने अधिकारी के परिवार को इसकी सूचना दी।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अधिकारी खलको के परिजन घर पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग ने आधे घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आग पहले इलेक्ट्रिक कार में लगी और बाद में इलेक्ट्रिक कार के पीछे खड़ा एक अन्य चार पहिया वाहन भी इसकी चपेट में आ गया।

उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों के बारे में सही जानकारी नहीं मिल पायी है। उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही इस संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी।