आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दो बसें टकरायीं

आगरा उत्तर प्रदेश
Spread the love

आगरा, 31 दिसम्बर (ए) आगरा में बृहस्पतिवार सुबह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर थाना डौकी क्षेत्र में कोहरे के चलते दो बसें टकरा गयीं जिससे दो यात्री घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी।

थाना डौकी निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि घटना सुबह साढ़े सात बजे की है। उन्होंने बताया कि यह हादसा कोहरे की वजह से हुआ। उन्होंने बताया कि घायल यात्रियों की हालत ठीक है। उन्होंने बताया कि बाकी अन्य यात्रियों को अन्य बसों द्वारा उनके गंतव्य की ओर भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि दोनों बसों में यात्री बैठे थे। उन्होंने बताया कि बसों की टक्कर के बाद यात्री किसी तरह शीशा तोड़कर बाहर निकले। उन्होंने कहा कि जिस दौरान टक्कर हुई उस समय बसों की रफ्तार कम थी जिससे बड़ा हादसा टल गया।

उन्होंने बताया कि आगरा में सुबह कोहरा होने की वजह से कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था और सड़कों पर वाहन कम गति में चल रहे थे। उन्होंने बताया कि सुबह लगभग सात बजे डौकी अंतर्गत किमी 15 पर लखनऊ की ओर से जा रही बस के आगे चल रही एक कार ने ब्रेक लगा दिये जिससे बस चालक ने भी ब्रेक लगाये। इसी दौरान पीछे से आ रही एक अन्य यात्री बस टकरा गयी।

उन्होंने बताया कि टक्कर के बाद दोनों बसें डिवाइडर पर चढ़ गयीं। वहीं आगे चल रही बस के पोल से टकरा जाने से उसका शीशा टूट गया और उसकी खिड़कियां लॉक हो गयीं। उन्होंने बताया कि इस बस के यात्री सामने से टूटे शीशे को और तोड़कर बाहर निकले।

उन्होंने बताया कि पीछे वाली बस में सवार यात्री बिहार के समस्तीपुर के कल्याणपुर निवासी रोमा देवी और पवित्र पासवान घायल हो गये। उन्हें पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों की हालत खतरे से बाहर है। दोनों बसें लखनऊ से दिल्ली जा रही थीं।