दक्षिणी दिल्ली में युवक की चाकू मारकर हत्या

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 29 अक्टूबर (ए) दक्षिणी दिल्ली के टिगरी एक्सटेंशन में दो लोगों ने 21 वर्षीय एक युवक की कथित तौर पर चाकू मार कर हत्या कर दी । बताया जाता है कि युवक ने अपनी कॉलोनी में एक बाहरी व्यक्ति के आने पर आपत्ति जताई थी।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि मृतक की पहचान टिगरी एक्सटेंशन निवासी सतीश कुमार के रूप में हुई। उसे मंगलवार देर रात चाकू मार दिया गया था जिसके बाद उसे घायल अवस्था में बत्रा अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

पुलिस के मुताबिक, सतीश एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी आउटलेट के लिए डिलीवरी मैन के रूप में काम करता था।

पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि वे उसके साथी को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि एक गवाह के बयान पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

डीएसपी ने कहा कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि अंबेडकर नगर इलाके में रहने वाला उसका परिचित पीयूष अक्सर उससे मिलने आता था, लेकिन सतीश ने यह कहकर आपत्ति की कि कोई बाहरी व्यक्ति (पीयूष) उनकी कॉलोनी में क्यों आया था। इस बात को लेकर उनके और सतीश के बीच दुश्मनी हो गई थी।

उन्होंने बताया कि विवेक और पीयूष ने एक योजना बनाई। घटना के दिन, पीयूष शाम को चाकू लाया और विवेक को दे दिया। जब पीयूष ने सतीश को गली में जाते देखा, तो वह उसके साथ बहस करने लगा और विवेक को चाकू लेकर आने को कहा।

अधिकारी ने कहा कि दोनों ने उसे चाकू मार दिया और इलाके से भाग गए।

पुलिस ने कहा कि सतीश का शव पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया जाएगा।