प्रधानमंत्री सबको साथ लेकर चलने की बात करते हैं पर विपक्ष शासित राज्यों को निशाना बनाते हैं : ममता बनर्जी

राष्ट्रीय
Spread the love

कोलकाता, 22 अगस्त (ए) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबको साथ लेकर चलने की बात करते हैं, लेकिन वह विपक्ष शासित राज्यों को निशाना बनाते हैं।.

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी के सदस्यों को अच्छे काम किए जाने पर भी केंद्रीय एजेंसियों द्वारा ‘बिना किसी कारण’ निशाना बनाया जा रहा है।.

भले ही वे अच्छा काम कर रहे हों। इसके अतिरिक्त, जादवपुर विश्वविद्यालय में एक दुखद घटना के जवाब में, जहां एक छात्र को बदमाशी और उत्पीड़न के कारण चोट लगी थी, राज्य सरकार इन समस्याओं से निपटने के लिए पुलिस के लिए एक हेल्पलाइन बनाएगी।

निशाना बनाया जा रहा है

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में दुर्गा पूजा समारोह के आयोजकों के साथ एक बैठक में बोल रही थीं। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा पूजा समितियों को दी जाने वाली अनुदान राशि को बढ़ाकर 70 हजार रुपये करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा, ‍‘‘केंद्रीय एजेंसियों द्वारा बिना किसी वजह हमारे लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री सबको साथ लेकर चलने की बात करते हैं, लेकिन विपक्ष शासित राज्यों को निशाना बनाते हैं। ईडी और सीबीआई चीटी काटने जैसी छोटी से छोटी घटना की जांच कर रही हैं।

की

प्रवर्तन निदेशालय ने स्कूलों में कथित रोजगार घोटाले की जांच के सिलसिले में कोलकाता और उसके आसपास कई स्थानों पर सोमवार को छापेमारी की थी। कथित भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में उनकी पार्टी के कई सदस्य पहले ईडी या सीबीआई की हिरासत में हैं। बनर्जी ने कहा, ‍ ‘‘यादवपुर विश्वविद्यालय की घटना से सबक लेते हुए रैगिंग से निपटने के लिए हेल्पलाइन शुरू करने जा रहे हैं।