मुंबई हमले की बरसी पर श्रीनगर में आतंकी हमला, दो जवान शहीद

राष्ट्रीय
Spread the love


श्रीनगर,26 नवम्बर एएनएस । मुंबई हमले की 12वीं बरसी के मौके पर वीरवार को आतंकियों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके एचएमटी में सुरक्षा बलों पर एक बड़ा हमला कर दिया जिसमें दो जवान शहीद हो गए। कॉमबेट ड्रेस पहने तीन दहशतगर्द मौके पर पहुंचे और सेना के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। घायल दोनों जवानों को शरीफाबाद स्थित सैन्य शिविर में ले जाया गया जहां दोनों की मौत हो गई।

घटन के बाद दहशतगर्द मौके से एक मारुति कार लेकर फरार हो गए। आतंकी एक जवान की एके 47 राइफल भी लूट ले गए हैं। सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान छेड़ दिया है। सेना सर्च ऑपरेशन में चीता हेलिकॉप्टर का भी इस्तेमाल कर रही है। पुलिस के अनुसार हमले के पीछे लश्कर-ए-ताइबा या जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों का हाथ हो सकता है। 

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि शहर से 16 किलोमीटर दूर बाहरी इलाके में सेना की क्यूआरटी (त्वरित प्रक्रि या बल) के जवान रूटीन ड्यूटी पर थे। वीरवार दोपहर को तीन आतंकी कॉमबेट ड्रेस में आए और जवानों पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं। दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए बाद में उनकी मौत हो गई। आस पास के सभी सीसीटीवी फुटेज हमने एकत्र कर लिए हैं, उनकी जांच की जा रही है। शीघ्र ही हमलावरों को ढूंढ निकालेंगे। प्रारंभिक आकलन के आधार पर कह सकते हैं कि यह लश्कर और जैश का काम है।