पूर्व सांसद दाऊद की 100 करोड़ की बहुमंजिला इमारत जमींदोज

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love



लखनऊ,04 जुलाई (ए)। उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण और माफियों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत आज लखनऊ में बसपा के पूर्व सांसद द्वारा बनाई जा रही 100 करोड़ रूपये की लागत से बहुमंजिला इमारत को लखनऊ जिला प्रशासन ने सुबह से कार्रवाई करते हुए उसे जमींदोज करने की कार्रवाई का प्रारंभ कर दिया है।
बताया जा रहा है कि रिवर बैंक काॅलोनी में इस बहुमंजिला बिल्डिंग का निर्माण कार्य बसपा के पूर्व सांसद दाउद द्वारा कराया जा रहा था। निरंतर नोटिस के पश्चात भी दाउद अहमद ने अवैध निर्माण का ध्वस्तिकरण नहीं कराया। इसके बाद आज जिला प्रशासन ने इस कार्रवाई को प्रांरभ किया है।
पूर्व सांसद दाउद अहमद ने बहुमंजिली बिल्डिंग में दर्जनों फ्लैट बना दिये थे। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने इसको लेकर घोर आपत्ति जताई थी। इसके पश्चात दाउद अहमद हाईकोर्ट भी गये थे लेकिन उन्हें इसमें कोई राहत नहीं मिली। नोटिस के विरूद्ध कार्रवाई न करने पर ध्वस्तिकरण की कार्रवाई प्रारंभ की गई।
लखनऊ जिला प्रशासन की टीम व पुलिस मौके पर मुस्तैद है। दाउद अहमद ने इससे पूर्व में हजरतगंज स्थित अपने पांच मंजिला शाॅपिंग काॅम्पेलेक्स बनाया था। इस शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स हेतु चार मंजिल का ही नक्शा पास था लेकिन दाउद ने पांचवी मंजिल तक का निर्माण करा दिया था। इसके बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बिल्डिंग को सील कर उन्हें नोटिस जारी किया था। नोटिस जारी करने पश्चात दाउद अहमद ने पांचवी मंजिल को खुद गिरा दिया था।
ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का निरंतर अवैध निर्माण और माफियाओं के विरूद्ध एक्शन जारी है।