अतीक अहमद के दफ्तर में मिले खून के मामलें में आया नया मोड़, जानिए क्या…

उत्तर प्रदेश प्रयागराज
Spread the love


प्रयागराज,27 अप्रैल (ए)। माफिया अतीक अहमद के प्रयागराज स्थित दफ्तर में मिले खून के धब्बों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. यूं तो ये बात पहले ही साफ हो गई थी कि खून किसी जानवर का नहीं बल्कि इंसान का है, लेकिन अब पुलिस ने ये भी पता लगा लिया है कि आखिर ये खून किसका था. इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार भी किया है, उसी का यह खून बताया जा रहा है. दरअसल, चकिया स्थित अतीक अहमद के दफ्तर में खून के धब्बे, खून से सना दुपट्टा और एक चाकू मिला था. शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने बताया था कि खून के धब्बे एक से दो दिन पुराने थे. एफएसएल की रिपोर्ट के बाद यह साफ हो गया कि ये खून के धब्बे किसी इंसान के ही हैं. शुरुआत में पुलिस आशंका जता रही थी कि यहां किसी का कत्ल किया गया होगा या किसी ने आत्महत्या की थी. मगर, सवाल यह भी है कि अगर हत्या हुई थी या सुसाइड किया गया था, तो लाश कहां गई.

मामले की छानबीन करते हुए पुलिस उस शख्स तक पहुंच गई, जिसका ये खून था. उसका नाम शाहरुख है, जो अपने साथी के साथ लोहा चोरी करने के इरादे से अतीक के दफ्तर में घुसा था. इसी दौरान उसे चोट लगी और खून फर्श पर गिर गया. पुलिस ने शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया है. आगे की जांच के लिए उससे पूछताछ की जा रही है. जानकारी देते हुए डीसीपी दीपक भूकर ने बताया कि शाहरुख नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने एक साथी के साथ लोहा चोरी करने के इरादे से अतीक के दफ्तर में घुसा था, लेकिन उसको चोट लग गई और खून निकलने लगा. उसका दूसरा साथी दफ्तर के बाहर खड़ा होकर निगरानी कर रहा था. खून निकलने पर वह ऊपर की तरफ भागा और जो कपड़े मिले, उसे अपने खून को साफ किया.

अधिकारी ने बताया कि शाहरुख ने बताया कि उन्होंने पास में दुकान से जाकर खून साफ करने के लिए पानी की बोतल भी खरीदी, लेकिन उसके पास पैसा नहीं थे. पुलिस के मुताबिक उसके बयानों को स्टेबलिश कर लिया गया है. शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है. शाहरुख नशेड़ी है, इसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है. पुलिस ने खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए हैं. उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार चल रही है. पुलिस तमाम कोशिशों के बाद भी उसका पता नहीं लगा सकी है. बताया जा रहा है कि शाइस्ता पुलिस से बचने के लिए पता बदल रही है, पहचान बदल रही है और भेष बदल रही है. सूत्रों के मुताबिक, अब शाइस्ता पर इनाम बढ़ाने की भी तैयारी हो रही है. शाइस्ता पर इनाम 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार किया गया था. अब उस इनाम को बढ़ाकर एक लाख करने की तैयारी चल रही है.r-ajtak