बिहार में आरजेडी के 3 विधायक पार्टी से निष्कासित

पटना बिहार
Spread the love

पटना, 16 अगस्त एएनएस। बिहार में
आरजेडी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण अपने 3 विधायकों, महावीर प्रसाद यादव, प्रेम चौधरी और फराज फातमी, को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है।
पटना प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में महासचिव आलोक मेहता ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि यह तीनों विधायक पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। लिहाजा राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के निर्देश पर इन सभी को 6 वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया। ये तीनों विधायक लगातार आरजेडी के खिलाफ काम कर रहे थे।

वहीं, आरजेडी कोराना संक्रमण को देखकर अभी चुनाव कराने के पक्ष में नहीं है। उसने अपनी बात चुनाव आयोग के सामने भी रख दी है, लेकिन अंतिम फैसला आयोग को ही लेना है, लिहाजा जमीनी तैयारी के लिए वह आज भी आयोग की तरफ ही देख रहा है। प्रचार को लेकर आयोग की गाइडलाइन जारी होने के बाद ही वह खुलकर सामने आएगा। आरजेडी प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन का साफ कहना है कि उनकी पार्टी चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार कर रही है। पार्टी की प्राथमिकता चुनाव नहीं है। जनता की परेशानी दूर करने में हमारे नेता लगे हैं, लेकिन अगर चुनाव की घोषणा आयोग करेगा तो उसके द्वारा तय दिशा निर्देश का पालन कर हम भी मैदान में उतरेंगे। राजद अभी ऊहापोह में है। इलेक्ट्रोनिक माध्यमों के सहारे पार्टी नेता तेजस्वी यादव जिलाध्यक्षों से बात करते हैं, लेकिन वह भी चुनाव पर कम और कोरोना व बाढ़ को लेकर ज्यादा। बावजूद सरकार की कमियों को जनता तक ले जाने के टिप्स तो दिये ही जाते हैं। कार्यकर्ताओं को  बाढ़ पीड़ितों की मदद करने का निर्देश दिया है।