अखिलेश का यूपी सरकार पर हमला,कहा- अयोध्या के किसानों को कम मुआवजा देकर जबरन ली जा रही जमीन

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 12 नवम्बर एएनएस। यूपी के अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमला किया है। अखिलेश ने कहा कि अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट के लिए किसानों को कम मुआवजा देकर जबरन जमीन ली जा रही है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में धर्मपुर, कुटिया, गाजा गांव में लगातार किसानों को परेशान किया जा रहा है। 
अखिलेश यादव ने मांग की कि किसानों को जमीन के सर्किल रेट का 6 गुना दिया जाए। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद किसानों ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है। अयोध्या के किसानों ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में कहा कि श्री राम एयरपोर्ट के लिये उनसे कम मुआवजा देकर जबरन जमीन ली जा रही है। प्रशासन उनका उत्पीड़न कर रहा है।

अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री से मिलने के बाद भी किसानों की मदद न हो तो किसान किससे मिलें। अखिलेशन ने दावा किया कि सपा सरकार में बने एक्सप्रेस वे में कभी किसानों का नुकसान नही हुआ। सपा सरकार ने एक्सप्रेस वे के लिए दिल खोलकर मुआवजा दिया था।
अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को कभी पैसे की कमी नही होती। सरकार क्या जनता की नही है। हमारी सरकार में किसानों के पास अधिकारी झुक कर जाता था। आज पुण्य काम के लिए जमीन ली जा रही है और सरकार किसानों को परेशान कर रही है। सरकार को 6 गुना सर्किल रेट किसानों को देना चाहिए। सरकार का दिल क्यों छोटा है। किसानों की मदद होनी जरूरी है।
अखिलेश ने यह भी कह दिया कि सपा सरकार आएगी तो किसानों को 6 गुना मुआवजा देंगे। अखिलेश ने इसी दौरान बीजेपी पर चुनावों को लेकर भी हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव अब गणित हो गया। बीजेपी चुनाव जीतने के लिये हर हथकड़ा अपनाती है।