अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 84 नये मामले

राष्ट्रीय
Spread the love

ईटानगर, 31 अक्टूबर (ए) अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 84 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,752 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि कुल 84 नए मामलों में से 37 राजधानी परिसर क्षेत्र से, छह अंजॉ से, पांच-पांच मामले अपर सुबनसिरी, वेस्ट सियांग, नामसाई और अपर सियांग और चार-चार मामले लोहित और सिंयाग जिलों से सामने आए हैं।

राज्य के निगरानी अधिकारी डॉक्टर एल जाम्पा ने बताया कि तीन-तीन मामले पूर्वी सियांग और तिरप से तथा एक-एक मामला चांगलांग, तवांग, कामले, लोंगडिंग, लोअर सुबनसिरी, पापुमपारे और वेस्ट कामेंग जिले से सामने आया है। डॉक्टर जाम्पा ने बताया, ‘‘ वेस्ट कामेंग में सेना का एक जवान भी संक्रमित हो गया।’’

उन्होंने बताया कि 34 मरीजों को छोड़कर बाकी अन्य में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और इन्हें कोविड देखभाल केंद्रों में भेजा गया है। अरुणाचल प्रदेश में अभी 1,938 लोगों का इलाज चल रहा है और अब तक 12,777 लोग इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। राज्य में संक्रमण से स्वस्थ होने की दर 86.61 फीसदी है। अधिकारी ने बताया कि अब तक 37 लोगों की मौत संक्रमण से हो चुकी है।