आंध्र प्रदेश : सिलसिलेवार हत्याओं के दोषी पांच लोगों को उम्रकैद

राष्ट्रीय
Spread the love

विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश), 13 अप्रैल ( ए) विजयवाड़ा की एक अदालत ने कोविड लॉकडाउन की पहली और दूसरी लहर के दौरान शहर के आसपास की वृद्ध महिलाओं की हत्या कर उन्हें कोविड से हुई मौतों का रूप देने के जुर्म में पांच लोगों को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।.

विजयवाड़ा महिला सत्र अदालत की न्यायाधीश आई. शैलजा देवी ने वेलपुरी प्रभु कुमार (22), सुनकारा गोपी राजू (22), पोनमला चक्रवर्ती (21), मोरम नागा दुर्गा राव (21) और मैडी फणींद्र कुमार (20) को सजा सुनाई और सभी पर 1,300-1,300 रुपये का जुर्माना लगाया।.

नगर पुलिस द्वारा बुधवार को जारी बयान के अनुसार, 16 जून, 2021 को विजयवाड़ा के बाहरी इलाके पेनामलुरु के पोरांकी में एक एटीएम में सेंध लगाने के असफल प्रयास के बाद, ऑटोरिक्शा चालकों के रूप में जीवनयापन करने वाले पांच युवकों द्वारा किए गए अपराध सामने आए। एटीएम मामले में कुछ पुराने अपराधियों व ऑटोरिक्शा चालकों की जांच और सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल के आधार पर पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के बयान में कहा गया है कि पांचों ऑटोरिक्शा चलाते थे और दोस्त बन गए थे। वे जल्दी पैसा कमाने के लिए घर में अकेली रहने वाली बूढ़ी महिलाओं को निशाना बनाते थे।

ऑटोरिक्शा पर सब्जी बेचने के बहाने समूह में शामिल लोग अकेली रहने वाली बूढ़ी महिलाओं के घरों की रेकी करते थे और उनकी हत्या करके सोने के आभूषण लेकर फरार हो जाते थे।

पुलिस के अनुसार, गिरोह ने अक्टूबर 2020 में सरली (58), नवंबर 2020 में सीता महालक्ष्मी (63), जनवरी 2021 में तल्लुरू धनलक्ष्मी (58) और जून 2021 में पापम्मा (85) की हत्या कर दी। चूंकि महिलाओं के शवों पर घाव नहीं होते थे, इसलिए उनके परिवारों को लगता था कि उनकी प्राकृतिक मौत हुई है।

पुलिस ने दोषियों के पास से 10 लाख रुपये की कीमत के 384 ग्राम के सोने के आभूषण, एक ऑटोरिक्शा और एक मोटरसाइकिल बरामद की है।