ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत के सीए से पूछताछ

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, मुंबई, तीन अगस्त (एएनएस ) प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) से सोमवार को धनशोधन मामले में पूछताछ की। राजपूत के पिता ने बिहार पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी जिसके आधार पर ईडी ने जांच शुरू की है।

अधिकारियों ने बताया कि संदीप श्रीधर से मुंबई में केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ की है और धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए हैं।

समझा जाता है कि सीए करीब एक वर्ष से अभिनेता के वित्तीय लेखाजोखा का हिसाब देखते थे और जांच को आगे बढ़ाने के लिए ईडी उनके वित्तीय लेन-देन को समझना चाहता है।

राजपूत (34) मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून लटकते पाए गए थे।

बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने पिछले हफ्ते मामला दर्ज किया था और धनशोधन के मामले में पूछताछ हुई। प्राथमिकी में सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने आरोप लगाया है कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार ने बॉलीवुड अभिनेता को आत्महत्या करने के लिए उकसाया।

राजपूत से जुड़ी दो कंपनियों और चक्रवर्ती एवं उसके भाई शोविक से जुड़े कुछ वित्तीय लेन-देन के मामले पर ईडी की नजर है।

बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में जिन आरोपियों के नाम हैं उनके खिलाफ ईडी ने भी मामला दर्ज किया है। इसमें चक्रवर्ती, उसका परिवार और छह अन्य नाम शामिल हैं।

पटना में रहने वाले राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (74) ने चक्रवर्ती, उसके परिवार के सदस्यों ओर छह अन्य के खिलाफ बिहार पुलिस में अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने तथा धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया था।

सिंह ने आरोप लगाए कि चक्रवर्ती ने अपने कॅरियर को आगे बढ़ाने के लिए मई 2019 में राजपूत से दोस्ती की।

वह यह भी जानना चाहते हैं कि राजपूत के बैंक खाते में जमा 15 करोड़ रुपये कहां स्थानांतरित हुए।

मुंबई पुलिस भी कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है।