एक और प्रसूता की गई जान, परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर किया बवाल

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love

जौनपुर,13 सितम्बर (ए)। बक्शा थाना अंतर्गत क्षेत्र नौपेड़वा बाजार में सोमवार को सेवानिवृत्त एएनएम के आवास पर प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई। जिसमें परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए काटा बवाल। मृतका संगीता की सास गीता देवी ने सेवानिवृत्त एएनएम के खिलाफ पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया है कि संगीता का जबरन प्रसव कराया गया।
      ब्राह्मणपुर बरखंडी ग्राम निवासी संतोष निषाद की पत्नी संगीता देवी को प्रसव पीड़ा होने पर नौपेड़वा गल्लामंडी में स्थित सेवानिवृत्त एएनएम शांति सिंह के घर ले जाया गया। जहाँ शांति सिंह अपने घर पर ही प्रसव कराती हैं। वही संगीता की सास गीता देवी ने तहरीर में आरोप लगाया है कि संगीता का जबरन प्रसव कराया गया। प्रसव से पूर्व दस हजार रुपये भी लिए गए है। पुत्र का जन्म हुआ। कुछ घंटे के बाद संगीत की हालत बिगड़ने लगी तो उसे वहां से दूसरे अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक रास्ते में ही संगीता की मौत हो गई।
     घटना के बाद नाराज परिजन शव को लेकर थाने पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। पूरे प्रकरण में थानाध्यक्ष त्रिवेणी सिंह ने बताया कि शव को आज मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। उक्त मामले में कार्यवाही की जा रही हैं।