कक्षा पांच की छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में प्रधानाध्यापक गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

शाहजहांपुर (उप्र), 14 अक्टूबर (ए) शाहजहांपुर के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक को कक्षा 5 की एक छात्रा से अश्लील हरकत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि आरोपी आसिफ जमाल (42), रोजा पुलिस थाना अंतर्गत एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय का प्रधानाध्यापक है।

उन्होंने बताया कि यह मामला शुक्रवार को तब सामने आया, जब लड़की के परिवार ने एक शिकायत में आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक ने कक्षा में लड़की के साथ अश्लील हरकत की और चुप रहने के लिए उसे 10 रुपये दिए।

उन्होंने कहा कि जब वे प्रधानाध्यापक के बारे में पूछताछ करने के लिए स्कूल गए, तो अन्य छात्राओं ने भी उत्पीड़न की ऐसी ही कहानियां बताईं।

पुलिस ने कहा कि प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ पोक्सो अधिनियम और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 की धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी रणवीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को एक ग्रामीण ने उन्हें फोन करके घटना की जानकारी दी, जिसके बाद वह विद्यालय पहुंचे और हेडमास्टर और वहां पढ़ने वाली लड़कियों से बात की।

सिंह ने कहा कि मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय एक समिति बनाई गई है, जिसमें एक महिला सदस्य भी होंगी। उन्होंने कहा कि जांच के बाद विभागीय कार्रवाई शुरू की जाएगी।