कार की टक्कर से दो मजदूरों की मौत

उत्तर प्रदेश मथुरा
Spread the love

मथुरा (उत्तर प्रदेश), चार जुलाई (ए) मथुरा जिले के जैंत क्षेत्र में दिल्ली—आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार की टक्कर लगने से मोटरसाइकिल सवार दो मजदूरों की मौत हो गयी।

पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तण्ड प्रकाश ने बताया कि जैंत के दिगंबर (25), पुन्नी (32) तथा राजवीर रविवार शाम मजदूरी कर मोटरसाइकिल से अपने गांव लौट रहे थे। रास्ते में दिल्ली—आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर देवी आर्ट्स मार्ग पर सामने से आयी एक तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को जोरदार टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि इस हादसे में दिगंबर और पुन्नी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि राजवीर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि हादसे के बाद दुर्घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और उन्होंने चालक को पकड़ लिया। ग्रामीणों का आरोप है कि थाना जैंत पुलिस ने चालक को तो हिरासत में ले लिया, परंतु कार में बैठे मालिकों को भगा दिया।

काफी देर हंगामे के बाद ग्रामीण और परिजन मृतकों के शवों को लेकर राजमार्ग पर पहुंच गए और शव रखकर रास्ता जाम कर दिया। इसकी वजह से राजमार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं।

हंगामे के चलते कई थानों का पुलिस बल मौके पर बुला लिया गया। अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा—बुझाकर जाम खुलवाया।

पुलिस उपाधीक्षक (सदर) प्रवीण मलिक ने बताया कि कार चालक को पकड़ लिया गया है तथा कार में सवार अन्य लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है।

उन्होंने ट्विटर के माध्यम से जारी संदेश में दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और जिला प्रशासन को उनके परिजनों की हरसंभव सहायता करने के निर्देश दिए हैं।