गुना बस हादसा : पुलिस ने बस के फरार मालिक को गिरफ्तार किया

गुना मध्य प्रदेश
Spread the love

गुना (मप्र),31 दिसंबर (ए)। मध्य प्रदेश के गुना में हुए बस हादसे के सिलसिले में फरार चल रहे उसके मालिक को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

गुना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) मान सिंह ठाकुर ने कहा कि बस मालिक भानु प्रताप सिंह सिकरवार चार दिन पहले दुर्घटना के बाद से फरार था।पुलिस के मुताबिक 27 दिसंबर की रात करीब नौ बजे गुना-आरोन रोड पर डंपर से टकराने के बाद एक बस पलट गई थी और उसमें आग लग गई थी। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी।

पुलिस अधिकारियों ने पहले कहा था कि बस के पास रूट पर चलने का परमिट नहीं था और न ही उसके पास फिटनेस प्रमाणपत्र था तथा इसके मालिक ने कुछ समय पहले इसका पंजीकरण रद्द करवाने के लिए आवेदन किया था।

पुलिस ने सिकरवार के अलावा बस और डंपर के दोनों के चालकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 और और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के अलावा मोटर वाहन अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत बजरंगगढ़ पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की थी।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए कथित लापरवाही के लिए एक स्थानीय परिवहन अधिकारी और गुना के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निलंबित करने की घोषणा की।

उन्होंने राज्य परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा, जिलाधिकारी तरुण राठी और पुलिस अधीक्षक विजय खत्री के तबादलों का भी आदेश दिया।