चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वालों के साथ मारपीट के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

राष्ट्रीय
Spread the love

सहारनपुर (उप्र) छह जुलाई (ए)। आजाद पार्टी के नेता चन्द्रशेखर आजाद पर हमला करने वाले चारों आरोपियो के साथ जिला कारागार में दो बंदी रक्षकों पर मारपीट और अभद्रता करने का आरोप लगा है जिसके बाद दोनों को निलंबित कर दियसा गया है । एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।.

अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ जेल अधीक्षक अमिता दुबे ने इस मामले में तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी बंदी रक्षकों – नरेश ओर कर्मवीर – को निलंबित करते हुए विभागीय जांच शुरू करा दी है। उन्होंने बताया कि चारों आरोपियों के परिवार के सदस्यों ने बुधवार को वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर से मुलाकात कर दो ‘बंदी रक्षकों’ के व्यवहार की शिकायत की थी, जिसके बाद वरिष्ठ जेल अधीक्षक अमिता दुबे ने उप जेलर से जांच करने को कहा था।.

जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दुबे ने नरेश और कर्मवीर को निलंबित कर दिया है और विभागीय जांच शुरू कर दी गई है ।

विगत 28 जून को भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर देवबंद में हमला हुआ था, जिसमें वह बाल बाल बच गये थे। इसके बाद पुलिस ने दो जुलाई को हमले के चार आरोपियों – विक्की , लवीश , प्रशांत और विकास – को गिरफ्तार कर लिया था।

इन चारों के परिजनों ने बुधवार को सहारनपुर के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा से मुलाकात की और एक ज्ञापन देकर आरोप लगाया कि जिला कारागार में दो बंदी रक्षको ने इन चारों को जातिसूचक शब्द कहते हुए उनके साथ मारपीट और अभद्रता की