चावल मिल में निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरी, एक मजदूर की मौत 13 अन्य घायल

राष्ट्रीय
Spread the love

कांकेर, 23 जून (ए) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में चावल मिल के निर्माणाधीन गोदाम की दीवार ढहने से एक मजदूर की मौत हो गई तथा 13 अन्य घायल हो गए।.

पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।.

उन्होंने बताया कि जिले के भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चबेला गांव में चावल मिल में निर्माणाधीन गोदाम की दीवार ढहने से जग्गू राम (47) की मौत हो गई है तथा 13 अन्य घायल हो गए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चबेला गांव में यशवंत कुमार राठी की चावल मिल में गोदाम का निर्माण कराया जा रहा है। इस निर्माण कार्य में बड़ी संख्या में मजदूर लगे हैं।

उन्होंने बताया कि रात में क्षेत्र में तेज बारिश हुई थी जिसके कारण आसपास की मिट्टी गीली थी। आज दोपहर को जब मजदूर वहां काम कर रहे थे तब निर्माणाधीन गोदाम का एक हिस्सा गिर गया, जिसमें मजदूर दब गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद वहां काम कर रहे अन्य मजदूर और मिल मालिक घटनास्थल पहुंचे और मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद मिल मालिक ने घायलों को अस्पताल भेजा जहां चिकित्सकों ने जग्गू राम को मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलने पर पुलिस दल पर भी घटनास्थल पहुंचा।

उन्होंने बताया कि घायलों में से पांच मजदूर की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है तथा अन्य को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में मिल मालिक यशवंत राठी और ठेकेदार जोगा राव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।