छल-बल पर चल रही है भाजपा की राजनीति : अखिलेश

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 29 जून (ए) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा पर जनता के हर भरोसे को तोड़ने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाली भाजपा की सियासत सिर्फ छल-बल और प्रलोभन के दम पर चल रही है।

अखिलेश ने यहां एक बयान में भाजपा पर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा ‘सच तो यह है कि भाजपा को विकास में नहीं बल्कि विनाश में रूचि है। संविधान और नैतिक मूल्यों में उसकी आस्था नहीं है। उसने जनता के हर भरोसे को तोड़ा है। लोगों की भावना से खिलवाड़ किया है। छल-बल और प्रलोभन के बल पर उसकी राजनीति चल रही है।’ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रदेश को भयमुक्त बनाने का भरोसा देकर भाजपा ने सत्ता हथिया तो ली मगर जनता का कोई भला नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में साढ़े चार साल में प्रदेश अराजकता की भेंट चढ़ गया और सत्ता संरक्षित अपराधी तो बेखौफ अवांछनीय गतिविधियों में संलिप्त रहे, पुलिस तंत्र ने भी जनता को उत्पीड़न करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

उन्होंने कहा कि आगरा में कोल्ड स्टोरेज मालिक के बेटे के अपहरण के बाद हत्या की घटना से लोग स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा कि प्रख्यात शायर मुनव्वर राना के बेटे पर दिनदहाड़े गोली चली। उन्होंने कहा कि बेटी से छेड़छाड़ को रोकने पर पिता-भाइयों की हत्या की कई वारदातें हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि अवैध शराब और अवैध खनन के धंधे में लगे अपराधी प्रवृत्ति के तत्वों ने कितने ही पुलिसकर्मियों एवं अफसरों की जान ले ली।