तमिलनाडु में भी किसानों ने किया प्रदर्शन

राष्ट्रीय
Spread the love

चेन्नई, 14 दिसंबर (ए) तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को किसान संगठनों ने केंद्र सरकार से नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया जबकि विपक्षी दल द्रमुक एवं उसके सहयोगियों ने 18 दिसंबर को भूख हड़ताल करने की घोषणा की ।

तमिलनाडु ऑल फार्मर्स एसोसिएशन कोर्डिनेशन कमिटी के अध्यक्ष पी आर पांडियन ने बताया कि दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए तंजावूर, मयिलदुथुरई, करूर और तिरूचिरापल्ली समेत विभिन्न क्षेत्रों में किसानों ने प्रदर्शन किया। दिल्ली में किसानों ने आज भूख हड़ताल रखी।

द्रमुक और उसके सहयोगी दलों (जिनमें वामदल भी शामिल हैं) ने किसान प्रदर्शन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए 18 दिसंबर को भूख हड़ताल करने की घोषणा की।

पांडियन ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ हम कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए 18 दिसंबर को चेन्नई में राजभवन का घेराव करेंगे।

कुछ दिनों पहले प्रदर्शन में भाग लेने के बाद दिल्ली से लौटे किसान नेता पी अय्यकन्नू ने तमिलनाडु सरकार को एक ज्ञापन सौंपकर उससे केंद्र को कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए राजी करने का अनुरोध किया।

नेशनल साउथ इंडियन रिवर्स इंटर-लिंकिंग फार्मर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अय्यकन्नू ने कहा, ‘‘ हमने कृषि सचिव गगनदीप सिंह बेदी को एक आवेदन देकर उनसे कृषि कानूनों के निरसन के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया। अपने आवेदन में हमने अपने मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी से कृषि कानूनों का समर्थन नहीं करने की अपील की।’’

इन शीर्ष सरकारी अधिकारी ने यहां किसान नेता से मुलाकात की पुष्टि की है