दलित युवती का अपहरण कर बलात्‍कार करने का आरोपी गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

बलिया (उप्र) 18 अगस्‍त (ए) उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बांसडीह कोतवाली क्षेत्र में एक दलित युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने तथा कथित रूप से बलात्कार करने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

पुलिस के अनुसार बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दलित युवती (18) को 22 जून को इसी कोतवाली क्षेत्र के उत्तर टोला गांव निवासी विकेश तिवारी (23) कथित रूप से बहला फुसलाकर भगा ले गया, उस समय युवती सिलाई सीखने गई थी।.

युवती के पिता ने जब विकेश तिवारी के पिता, मां एवं भाई को उलाहना दिया तो इन लोगों ने जातिसूचक शब्द का प्रयोग करते हुए अपशब्द बोला। इस मामले में युवती के पिता की तहरीर पर 20 जुलाई को विकेश तिवारी, उसके पिता हरेंद्र तिवारी, मां उर्मिला व भाई रितेश के विरुद्ध अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम एवं भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 366 (अपहरण) व 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस आनंद ने शुक्रवार को बताया कि बांसडीह कोतवाली पुलिस ने आरोपी विकेश तिवारी को कोतवाली क्षेत्र के दुर्गा मंदिर के समीप से गिरफ्तार कर अपहृत युवती को मुक्त करा लिया।

युवती ने बयान दिया है कि विकेश तिवारी उसे अगवा कर ले गया तथा उसके साथ बलात्कार किया है।

उन्होंने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर मुकदमे में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 376 (बलात्‍कार) जोड़ी गयी है ।

एसपी ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार विकेश तिवारी को शुक्रवार को बलिया के एक स्थानीय अदालत में पेश किया तथा अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।