दिल्ली में चार और लोग ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए, पहले रोगी को अस्पताल से छुट्टी मिली

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 14 दिसंबर (ए) दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में चार और लोग कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं और ये सभी हाल में विदेश यात्रा कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का ओमीक्रॉन स्वरूप अब तक सामुदायिक स्तर पर नहीं फैला है और स्थिति नियंत्रण में है।

जैन ने संवाददाताओं से कहा, ‘अब तक राजधानी में छह लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। उनमें से एक को छुट्टी दे दी गई है। उन सभी ने विदेश यात्रा की थी और उन्हें (इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय) हवाई अड्डे से लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

हवाई अड्डे से अब तक 74 यात्रियों को अस्पताल भेजा जा चुका है, जहां ओमीक्रोन के संदिग्ध रोगियों को पृथक करने और इलाज के लिए विशेष वार्ड बनाया गया है। उनमें से 36 को छुट्टी दे दी गई है और 38 अस्पताल में भर्ती हैं।

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाए गए पहले व्यक्ति को एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

उन्होंने कहा कि रांची के रहने वाले 37 वर्षीय व्यक्ति ने तंजानिया से दोहा की यात्रा की थी और फिर 2 दिसंबर को कतर एयरवेज की उड़ान के जरिये दिल्ली आया था। वह एक सप्ताह तक दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में रुका था और उसमें संक्रमण के हल्के लक्षण दिखे थे।